मासूम का अपहरण कर रेप और हत्या मामले में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

एक छोटी सी बच्ची के साथ ऐसी दरिंदगी करने वाले हैवानो को जल्दी से जल्दी सजा मिलना चाहिए लेकिन कभी कभी पुलिस अपना काम सही ढग से नहीं करती है। राजधानी के कमला नगर इलाके में मासूम का अपहरण करके रेप के बाद बेरहमी से हत्या करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी विष्णु प्रसाद, जो मृतक के घर के करीब ही रहता था, ने मासूम का अपहरण उसके साथ रेप किया। आरोपी की तलाश में पुलिस की 20 टीमें जुटी हैं, वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने पर 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। गृहमंत्री बाला बच्चन ने घटना पर दु:ख जताते हुए कहा कि पूरे मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसको बख्शा नहीं जाएगा। बच्चन के मुताबिक आरोपी विष्णु प्रसाद की लोकेशन ट्रेस हो गई है और उसको गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम रवाना कर दी गई है वहीं पोस्टमार्टम की शॉर्ट रिपोर्ट में मासूम के साथ पहले रेप फिर गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि हुई है।

पूरे मामले में परिजनों की शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं करने पर एएसआई देव सिंह, हवलदार नरेन्द्र और जगदीश, सिपाही रूप सिंह, प्रहलाद और वीरेन्द्र को निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले रविवार को परिजन और स्थानीय लोगों ने कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा के सामने पुलिसकर्मियों पर अभद्रता करने और लापरवाही का आरोप लगाया था। इसके बाद संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s