मुंबई में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में भरा पानी

इस समय मुंबई के हालत कुछ ठीक नहीं है। भारी बारिश के चलते लोगो की परेशानिया कई गुना बढ़ गयी है। कई इलाको में पानी भर गया है। लोगो का अपने घरो से निजकल कर कही और जाना मुसीबत बन गया है। अरब सागर में बने कम दबाव के बाद मुंबई में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया। बारिश के चलते थाई एयरवेज का एक विमान रनवे पर साइट लाइट से टकरा गया।

हालांकि इस दौरान बड़ा हादसा टल गया। इसके घटना के बाद मुंबई एयरपोर्ट से उड़ानों को रोक दिया गया। तेज बारिश और एयरपोर्ट पर दृश्यता कम होने के कारण न केवल विदेश से आने वाली फ्लाइटें प्रभावित हो रही हैं, बल्कि घरेलू उड़ानों पर भी इसका असर पड़ा है। यूनाइटेड एयरलाइंस नेटवर्क की तरफ से मुंबई लैंड होने वाली फ्लाइट्स को हैदराबाद, अहमदाबाद और दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया है। हालात सामान्य होने के बाद उड़ानें फिर से शुरू की जाएंगी।

कई इलाकों में भरा पानी, रेल यातायात भी प्रभावित : तेज बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है और रेल यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लोकल ट्रेनों की चाल काफी सुस्त हो गई है। कई महत्वपूर्ण मार्गों पर पानी भराव के कारण ट्रेनों को रोक दिया गया है। सेंट्रल लाइन पर ट्रेनें 20 मिनट तक लेट हुई, जबकि हार्बर लाइन पर भी ट्रेने लेट हुईं। वहीं बाहर से आने वाली ट्रेनें भी कई घंटे की देरी से मुंबई पहुंच रही हैं। मुंबई पुलिस ने जारी की एडवाइजरी : मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई में मंगलवार को भी भारी बारिश की आशंका है। इस चेतावनी के बाद मुंबई पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की। प्रशासन और तटीय इलाकों में रह रहे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। मछुआरों को भी समुद्र में न जाने की सलाह भी दी गई है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s