जानिए कैसा है मैनचेस्टर के मौसम का हाल

World Cup 2019 IND vs PAK Weather Update: धुल सकता है आज का मैच, जानिए कैसा है मैनचेस्टर के मौसम का हाल

आज भारत और पाकिस्तान के बिच मैच है जो की मैनचेस्टर में होने वाला है और वह का मौसन कैसा है ये हम अभी से जान लेते है, रविवार यानि आज भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होने वाला है। क्रिकेट फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। हालांकि, इंग्लैंड की बरसात फैंस का दिल तोड़ भी सकती है। जी हां, भारत और पाकिस्तान के मैच पर बारिश का खतरा मंडारा रहा है। इस विश्व कप में चार मैच पहले भी बारिश में धुल चुके हैं। आज के मैच में भी बारिश होने की संभावना है।

कल सुबह मैंनचेस्टर में धूप खिली थी। इस दौरान दोनों टीमों नेट पर पसीना भी बहाया, लेकिन दोपहर में वापस बारिश शुरू हो गई जिसने आइसीसी के चेहरे की खुशी गायब कर दी। रविवार को भी दोपहर बाद बारिश की संभावना है। ऐसे में आपको कम ओवरों का मैच भी देखना पड़ सकता है। यह भी हो सकता है कि मैच रद्द हो जाए। वहीं मैनचेस्टर का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है और 15 से 25 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। साथ ही बारिश आने की 60 फीसदी संभावना है। बता दें कि इंग्लैंड में इस वक्त बारिश नहीं होती है। पिछले साल जून में यहां 2 एमएम बारिश हुई थी, लेकिन पिछले 24 घंटों में यहां 100 एमएम बारिश हो चुकी है।

24000 टिकटों के लिए करीब आठ लाख लोगों ने आइसीसी को आवेदन दिया था। इसी से समझ में आता है कि यह मैच प्रशंसकों के लिए कितना महत्वपूर्ण है। यही नहीं, आइसीसी ने भी बाकी लीग मैचों के मुकाबले इस मैच की टिकट के दाम ज्यादा रखे हैं। हालत यह है जिन लोगों को पहले टिकट मिल गए थे उन्होंने इसे एक लाख रुपये तक में दोबारा बेचा है। ऐसे में मैच रद्द होने पर निराश होना लाजिम-सी बात है।

रुक-रुक कर हो रही बारिश से पिच को धूप नहीं लग पाई है। इस पिच पर घास नहीं है, लेकिन नमी के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी लग रही है, लेकिन परिस्थितियां सीम और स्विंग दोनों के माकूल होंगी। ऐसे में भारत के मध्य क्रम को अहम भूमिका अदा करनी होगी।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s