बारिश के मौसम में मेकअप करते समय ज़रूर याद रखें ये बातें

Image result for barish me kaise kare makeup


बारिश का मौसम सबको बहुत पसंद होता हैं , खास कर लड़कियों को तो कुछ ज्यादा ही , इस मौसम में बाहर घूमने का मज़ा ही कुछ और होता हैं , लेकिन बारिश में बाहर निकलने का मतलब भीग जाने का खतरा , ऐसे में लड़कियों को डर रहता हैं कहीं उनका मेकअप न ख़राब हो जाये भीगने की वजह से , तो कोई बात नहीं आज हम जानते हैं की कैसे मेकअप करे जो आपको बारिश में दे परफेक्ट लुक |


1.       क्लीनिंग- सीजन कोई भी हो मेकअप की शुरुवात चेहरे की क्लीनिंग से ही होती है। इसके लिए ज़रूरी हैं की चेहरा धोने के बाद तकरीबन 10 मिनट तक बर्फ का टुकड़ा चेहरे पर रगड़ें। इससे पसीने की ग्रन्थियां बंद हो जाती हैं और मेकअप ज्यादा देर टिकता है।
 
2.    प्राइमर- क्लीनिंग के बाद मेकअप की शुरूआत प्राइमर से करें। प्राइमर से चेहरे पर मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहता है।
 
3.   फाउंडेशन- बारिश के मौसम में लूज़ पाउडर फाउंडेशन या मिनरलाइज्ड फाउंडेशन लगाएं। फाउंडेशन की मात्रा बहुत कम होनी चाहिए जो कि सिर्फ चेहरे की ग्रीसिनेस छिपाने के लिए हो।
 
4.     आईशैडो – बरसाती मौसम में संभव हो तो ऑय शैडो न लगाएं। अगर लगाना जरुरी है तो पाउडर आईशैडो यूज़ करें
 
5.   लिपस्टिक – मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। मैट लिपस्टिक ज्यादा देर होंठो पर टिकेगी और बारिश में लुक भी खराब नही होगा। ग्लॉस या क्रीम लिपस्टिक को अवॉयड करें।
 
6.  ऑय लाइनर, काजल, मस्कारा –  केवल काजल लगा कर भी आँखों को सुन्दर दिखाया जा सकता है, इसलिए संभव हो तो दिन के समय आय लाइनर को अवॉयड करें या ब्लैक की जगह भूरे (ब्राउन) ऑय लाइनर लगाएं। सारे प्रोडक्ट वाटर प्रूफ हों और लॉन्ग लास्टिंग हो ध्यान रहे |

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s