थकान दूर करने में कारगार हैं गुलाब जल

Related image
गुलाब जल लगाने से आपके चेहरे पर एक अलग ताजगी होती है। गुलाब जल आपकी त्वचा के छिद्रों में जाकर उसे हल्की हाइड्रेशन प्रदान करके आपकी त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद करता है। इससे आपकी त्वचा लंबी और रूखी रहती है गुलाब जल लगाने से त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और चेहरा गुलाब में दमक उठता है। गुलाब जल को चेहरे पर लगाने से ठंडक मिलती है और थकान भी दूर होती है। गुलाब जल लगाने से आपके चेहरे पर एक अलग ताजगी होती है। गुलाब जल आपकी त्वचा के छिद्रों में जाकर उसे हल्की हाइड्रेशन प्रदान करके आपकी त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद करता है। इससे आपकी त्वचा लंबी और रूखी रहती है |
जानते हैं गुलाबजल के फायदे :

-गुलाब जल ऐसा घरेलू नुस्खा है, जो चेहरे पर कारगर तरीके से काम करता है। यह चेहरे की त्वचा के अंदर रोम छिद्रों तक जाकर उन्हें साफ करता है और नमी प्रदान करता है। इससे चेहरे पर ताजगी का अहसास होता है। इस गुलाब जल की एक खास बात यह है कि इसे कभी भी और कहीं भी आसानी से प्रयोग किया जा सकता है। इसलिए, जब भी आपको लगे कि आपके चेहरे पर चमक नजर नहीं आ रही, तो गुलाब जल के प्रयोग से उसकी ताजगी लौट आएगी।

– टोनिंग से आपकी त्वचा से धूल और गंदगी को साफ करती हैं। गुलाबजल एक बहुत ही अच्छ टोनर हैं। टोनिंग करने के लिए नरम गुलाब जल के साथ एक नरम कॉटन की गेंद को गीला करें और इसे त्वचा पर रगडना शूरू करें। इसके हल्के-फुल्के गुण छिद्रों को कसने में मदद करते हैं और धीरे से त्वचा को टोन करते हैं

-ये तो आप जानते ही होंगे कि आंखें हमारे शरीर का वो अहम हिस्सा है जो कि बेहद नाजुक माना जाता है। इसलिए इसकी अतिरिक्त देखभाल करना लाजमी है। कोई भी लंबा काम करने से आंखों में थकावट हो जाती है। ऐसे में गुलाब जल आंखों को स्वस्थ और चमकदार बनाता है।  गुलाब जल एंटीसेप्टिक और एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर माना जाता है। जो आपकी आंखों को धूल, प्रदूषण, जलन, लालपन और मेकअप प्रोड्क्टस के हानिकारक तत्वों के प्रभाव से दूर रखने के लिए मददगार है।

– गुलाब जल को चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए कॉटन बॉल को उसमें भिगो लें और पूरे चेहरे को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। ये एक प्राकृतिक टोनर का काम करता है। इसके बेहतर परिणाम देखने के लिए आप इसे सुबह घर से बाहर निकलने से पहले और रात को सोने से पहले जरूर इस्तेमाल करें। इससे आपका चेहरा साफ और कोमल हो जाएगा।


Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s