Vivo Z1 Pro होगा 712 चिपसेट के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन, जानें इस प्रोसेसर की खासियत

Vivo Z1 Pro होगा 712 चिपसेट के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन, जानें इस प्रोसेसर की खासियत

Vivo Z1 Pro भारत में 3 जुलाई को लॉन्च होने वाला है। फोन की कुछ खास स्पेसिफिकेशन्स में स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट के साथ एनहांस्ड GPU और 5000 mAh की बैटरी सम्मिलित है। इसके लेटेस्ट सोशल मीडिया रिवील से पता चलता है की कंपनी ने अपने इस नए फोन के लिए गेमर्स पर फोकस रखा है। इसमें बेहतर कूलिंग, बेहतर कनेक्टिविटी के लिए नेट टर्बो और टर्बो के ही नाम से कई अन्य फीचर्स भी दिए हैं, जो फोन की परफॉरमेंस को और फास्ट करेंगे।

Vivo Z1 Pro यूजर्स को स्पेशल गेम काउंटडाउन के साथ बिना किसी रुकावट के अच्छा गेमिंग अनुभव प्रदान करेगा। जब आप गेमिंग कर रहे हो, तो आप अपनी PUBG वॉयस को भी बदल सकते हैं। गेम के शुरू होने के बाद, फोन 4D वाइब्रेशन और 3D सराउंड साउंड भी उपलब्ध करवाएगा। फोन की अन्य स्पेसिफिकेशन्स में 32MP स्लैफी शूटर के साथ पंच-होल डिजाइन और रियर पर ट्रिपल सेटअप मौजूद है। बड़ी बैटरी के साथ फोन में 18W फास्ट-चार्जिंग कैपेबिलिटीज भी दी गई है। फोन एंड्रॉइड पाई फनटच ओएस 9 पर काम करेगा।

फोन की मुख्य खासियत इसका स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट है। इस चिपसेट के साथ आने वाला Vivo Z1 Pro पहला फोन होगा। आखिर इस चिपसेट में क्या अलग है? जानते हैं:

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 मोबाइल प्लेटफार्म की खासियत, मोबाइल डिवाइसेज पर AI, गेमिंग, परफॉरमेंस और पॉवर का कॉम्बिनेशन देना है। इस चिपसेट को इन 4 चीजों को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है।
712 मोबाइल प्लेटफार्म 10nm प्रोसेस पर बनाया गया है और इसमें क्वालकॉम Kryo 360CPU, क्वालकॉम Adreno 616GPU और क्वालकॉम Hexagon 685DSP का इस्तेमाल किया गया है।
स्नैपड्रैगन 710 की तुलना में जिन डिवाइसेज में 712 चिपसेट होगा, उसमे बैटरी यूसेज को बेहतर तरीके से मैनेज करने की क्षमता होगी। इसी के साथ, यह पिक्चर्स के लिए सेटिंग को ऑटो-एडजस्ट कर पाएगा और आपको आवाज को भी आसानी से समझ पाएगा।
712 चिपसेट आपको 4K अल्ट्रा HD वीडियो शूट करने की आजादी देता है। इससे आप हर पल को बिना बैटरी ड्रेन हुए कैद कर पाएंगे। आपकी फुटेज या वीडियो का टेक्सचर अच्छा होगा, फोटोज लो-लाइट में भी कलरफुल रहेंगी।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s