PUBG Mobile India Tour 2019: गेमर्स जीत सकते हैं 1.5 करोड़ का ईनाम

PUBG Mobile India Tour 2019: गेमर्स जीत सकते हैं 1.5 करोड़ का ईनाम

PUBG Mobile गेम डेवलप करने वाली कंपनी Tencent Games और PUBG Corp. ने स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo के साथ मिलकर Oppo PUBG Mobile India Tour 2019 प्रतियोगिता का ऐलान किया है। इस प्रतियोगिता का रीजनल फाइनल भारत के चार शहरों जयपुर, गुवाहाटी, पुणे और विशाखापत्तनम में आयोजित किया जाएगा। यह प्रतियोगिता आज यानी 1 जुलाई 2019 से आयोजित की जा रही है और अगले चार महीने तक प्रतियोगिता के तहत मैच खेले जाएंगे। इसका ग्रांड फिनाले 20 अक्टूबर को कोलकाता में आयोजित किया जाएगा। आज हम आपको इस प्रतियोगिता के मैचों के शेड्यूल से लेकर प्राइज मनी के बारे में हर जानकारी बताने जा रहे हैं।

PUBG Mobile बनाने वाली कंपनियां Tencent Games और PUBG Corp. ने इस टूर के लिए चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo के साथ साझेदारी की है। Oppo प्लेयर्स को इनकरेज करने के लिए हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Oppo F11 Pro के साथ ‘Be The Pro With The F11 Pro’ मोमेंट शेयर किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसे 6.5 इंच के डिस्प्ले और 90.9 फीसद के स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है, साथ ही इसमें Mediatek Helio P70 प्रोसेसर हाइपरबूस्ट फीचर के साथ दिया गया है जो RAM को ऑप्टिमाइज करता है जिसकी वजह से गेम लोड होने में कम समय लगता है और प्लेयर्स के पास चिकन डिनर जीतने का मौका होता है।

Oppo PUBG Mobile India Tour 2019 प्रतियोगिता की बात करें तो यह सभी भारतीय प्लेयर्स के लिए ओपन है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्लेयर्स के पास टीयर प्रीमियम 5 PUBG अकाउंट होना चाहिए या फिर प्लेयर ने लेवल 20 क्वालिफाई कर लिया हो। यह प्रतियोगित रीजन वाइज खेला जाएगा, ऐसे में प्रतियोगी को इन चार शहरों में से किसी एक शहर का चुनाव करना होगा क्योंकि किसी भी प्राटिसिपेंट (प्रतियोगी) के लिए केवल एक ही रीजन चुनने का विकल्प होगा। दिल्ली के प्लेयर्स चाहें तो विशाखापत्तनम रीजन चुन सकते हैं यानी कि इसमें रीजन चुनने के लिए को भौगोलिक सीमा नहीं दी गई है।

हर स्कवॉड द्वारा इन-गेम क्वालिफायर फेस में सबसे ज्यादा प्वाइंट प्राप्त करने वाली 500 टीमों को हर ग्रुप से ऑनलाइन प्लेऑफ खेलने के लिए चुना जाएगा। इसके बाद पूल के सभी ग्रुप में से 20 बेस्ट टीम का चुनाव ग्रुप फाइनल के लिए किया जाएगा। इनमें से हर ग्रुप में से टॉप-4 टीम को ग्रांड फिनाले के लिए सेलेक्ट किया जाएगा। ऐसे में हर ग्रुप फाइनल के लिए 16 टीम का चुनाव होगा और कुल मिलाकर 64 टीमें फाइनल खेलेंगी। ग्रुप फाइनल तक पहुंचने वाली 64 टीमों से कुछ टीम को वाइल्ड कार्ड राउंड के लिए चुना जाएगा, जिसमें से 4 स्कवॉड को ग्रैंड फिनाले के लिए चुना जाएगा।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s