खतरनाक और अजीबो-गरीब एक्सपीरियंस के लिए थाईलैंड की ये जगहें हैं दुनियाभर में मशहूर

खतरनाक और अजीबो-गरीब एक्सपीरियंस के लिए थाईलैंड की ये जगहें हैं दुनियाभर में मशहूर

खतरनाक नहीं मज़ेदार है ये स्नैक फॉर्म
रास्ते में चलते-फिरते कहीं अचानक से सांप नज़र आ जाए तो उसके बाद की हालत से हम सब वाकिफ हैं लेकिन थाईलैंड के स्नैक फॉर्म का नज़ारा देखकर हर किसी की सांसें थम जाती है। स्टॉफ ही नहीं कुछ जाबांज टूरिस्ट्स भी यहां सांपों के साथ करतब करते हुए दिख जाएंगे। बेशक ये जगह थोड़ी खतरनाक है लेकिन साथ ही साथ यहां आकर आप अपना डर भी दूर कर सकते हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बहुत ही कम सांप जहरीले होते हैं जो आसपास होकर भी आपको किसी तरह नुकसान नहीं पहुंचाते।

दुनिया के सबसे बड़े रेस्टोरेंट में करें डिनर एन्जॉय
यहां का रॉयल ड्रैगन रेस्टोरेंट दुनिया का सबसे बड़ा रेस्टोरेंट है जहां एक साथ 5000 लोग बैठ सकते हैं। 1000 के करीब तो यहां स्टॉफ मौजूद है जो सुबह से शाम कस्टमर के सेवा में मुस्तैद रहते हैं। डिनर के साथ ही म्यूज़िक, डांसिंग और बॉक्सिंग जैसी कई दूसरी एक्टिविटीज को भी यहां एन्जॉय किया जा सकता है।

लक बदल सकता है ये मार्केट
नार्मल मार्केट से थोड़ा अलग है ये मार्केट। खाने-पीने और गिफ्ट आइटम्स के अलावा यहां लोग गुड लक के लिए आते हैं। संडे को मार्केट में सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है जब लोग गुड लक वाली इन चीज़ों को इत्मीनान से देखते-परखने के बाद घर लेकर जाते हैं।

ट्री हाउस में मिलेगा अनोखा एडवेंचर
जंगल में घूमने-फिरने के साथ ही एडवेंचर का मज़ा लेना हो तो ट्रीहाउस है बेहतरीन ऑप्शन। जो चिड़िया के घोंसले की तरह बने हुए हैं जिसमें स्वीमिंग पूल से लेकर छत हर एक चीज़ को बहुत ही बेहतरीन तरीके से बनाया गया है। थाईलैंड का खास नज़ारा देखें ड्रैगन टैंपल से

बैंकॉक की राजधानी थाईलैण्ड में भी ऐसा ही एक दिलचस्प मंदिर है। इस मंदिर की बाहरी आकृति हू-ब-हू ड्रैगन की तरह है। यह मंदिर बैंकॉक से महज 40 किमी दूर है। मंदिर में भगवान बुद्ध की भी मूर्तियां मौजूद हैं। स्थानीय लोग इस स्थान को पवित्र मानते हैं और त्योहारों पर विशेष पूजा-अर्चना करते हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s